Press "Enter" to skip to content

Weight Loss & Detox Drink वजन कम करने और विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने के घरेलू उपाय

0

Weight Loss & Detox Drink

यह एक कठिन सच्चाई है कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका शरीर कितना मजबूत है, इस मामले की सच्चाई यह है कि हमेशा सही प्रकार के भोजन से कुछ मदद मिल सकती है। एक और, तथ्य जो सामना करना मुश्किल है वह यह है कि हमारे शरीर (चाहे कितनी भी अच्छी तरह से देखभाल की गई हो) हानिकारक विषाक्त पदार्थों का उत्पादन करते हैं।

Detox water बनाने के दो मुख्य कारण हैं। पहला वजन कम करना है। दूसरा विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालना है, और यह कि पहला एक के साथ निकटता से संबंधित है।

Detox water पीने से आप स्वस्थ दिखते और महसूस करते हैं। पीने के पानी की तुलना में विषाक्त पदार्थों को फ्लश करने का कोई बेहतर तरीका नहीं है। अनुशंसित खुराक प्रति दिन 6 से 8 गिलास है, और यही बात detox और सादे पानी पर भी लागू होती है।

इसके स्वाद, स्वाद और स्वस्थ लाभों को बढ़ाने के लिए ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें आप अपने पानी में मिला सकते हैं। फलों और सब्जियों का कोई भी संयोजन आपके पानी को समृद्ध करेगा।

हालाँकि, इस बारे में बात करते हैं कि detox water कैसे बनाया जाता है, और आपको वहाँ क्या करना चाहिए। वहाँ कई व्यंजन हैं, लेकिन हमने उनमें से सबसे अच्छा संग्रह किया है।

नीचे दिए गए तरीके बताएंगे कि कैसे आप अपने खुद के detox ड्रिंक बना सकते हैं जो न केवल शरीर में विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है बल्कि weight loss भी करता है

निम्बू पानी

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि नींबू पानी Detox water के लिए इस सूची में शीर्ष पर है। नींबू का रस एस्कॉर्बिक एसिड का एक प्राकृतिक स्रोत है, जो प्राकृतिक रूप से मदद करता है, विषाक्त पदार्थों के शरीर को साफ करता है। न केवल नींबू का रस एस्कॉर्बिक एसिड से भरा है, बल्कि यह विटामिन सी के लिए भी एक उत्कृष्ट स्रोत है। नींबू का पानी सस्ता और तैयार करना आसान है।

आप सभी की जरूरत है ताजा नींबू का रस के 2 बड़े चम्मच, लाल मिर्च, मेपल सिरप के 2 चम्मच, और पानी। अनुदेश ताजा नींबू का रस के 2 बड़े चम्मच, एक चुटकी केयेन काली मिर्च, और 2-3 चाय चम्मच मेपल सिरप के साथ मिलाएं। एक बार जब यह बेस मिश्रण पूरा हो जाता है, तो मिश्रण में शुद्ध पानी की 8 औंस जोड़ें।

सर्वोत्तम परिणामों के लिए कम से कम एक घंटे के लिए इस मिश्रण को फ्रिज में ठंडा करें। नींबू पानी के अन्य स्वास्थ्य लाभों में शामिल हैं: गुर्दे की पथरी को रोकना, गले में खराश को दूर करता है, वजन घटाने में मदद करता है, त्वचा की जलन से लड़ता है और पाचन में सहायता करता है।

अदरक मिंट Detox Water

अदरक सबसे शक्तिशाली अवयवों में से एक है जिसे आप detox के लिए प्राप्त कर सकते हैं। बस पानी और अदरक ज्यादातर मामलों में पर्याप्त होगा।

हालांकि, अधिक शक्तिशाली नुस्खा के लिए, हम कुछ अन्य सामग्री भी जोड़ते हैं:

1 ककड़ी, कटा हुआ;
2 इंच खुली अदरक की जड़;
2 नींबू, वेजेज में कट;
10 ताजा पुदीने के पत्ते।
8. तरबूज खट्टे डिटॉक्स पानी
तरबूज से बनी एक और रेसिपी। यह एक अधिक खट्टे नुस्खा है, क्योंकि नींबू और संतरे जैसे कई खट्टे फल हैं।

यहाँ सामग्री सूची है:

एक कप ताजा तरबूज, क्यूब्स में काट लें;
एक नींबू;
एक नारंगी;
Umber ककड़ी।
आधा नींबू, और आधा नारंगी निचोड़ें, और दूसरे आधे को वेजेज में काटें। तरबूज और ककड़ी स्लाइस के साथ, पानी में जोड़ें।

Vegetable Detox Drink

नींबू पानी के detox drink की तरह ही बहुत अधिक मात्रा में vegetable Detox Drink आपके शरीर की प्राकृतिक डिटॉक्सिफाइंग शक्ति को बढ़ाने में मदद करने का एक शानदार तरीका है। Vegetable Detox Drink में मुख्य रूप से पत्तेदार साग होते हैं, जो पाचन तंत्र की प्रभावी प्राकृतिक सफाई के लिए जाने जाते हैं। पत्तेदार साग जो इस पेय को बनाने में मदद करते हैं, किसी भी वजन कम करने वाले के लिए भी आवश्यक हैं।

यह detox drink आपके व्यक्तिगत स्वाद को पूरा करने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है लेकिन इस ड्रिंक में एक प्रमुख घटक पत्तेदार साग जैसे पालक या केला है।

द रॉ फूड डिटॉक्स डाइट: द फाइव-स्टेप प्लान फॉर वाइब्रेंट हेल्थ एंड मैक्सिमम वेट लॉस

यह रेसिपी नतालिया रोज की रेसिपी है, जिसे आप अपने पर्सनल Vegetable Detox Drink को बेस बना सकते हैं।

विधि

3 गाजर Cab एक कप गोभी On एक कप प्याज 2 लहसुन लौंग कटा हुआ अजमोद 2 अजवाइन का डंठल 2 बीट्स 1 शलजम पालक का एक गुच्छा 3 काले पत्ते पानी और मिश्रण के साथ सभी अवयवों को मिलाएं। लाल रंग की खट्टी बेरी का रस क्रैनबेरी जूस एक संपूर्ण सभी प्राकृतिक डिटॉक्सिंग ड्रिंक है। यह विटामिन सी, मैंगनीज और एंटीऑक्सिडेंट से भरा हुआ है। क्रैनबेरी बहुत कम कैलोरी वाला फल है। एक कप क्रैनबेरी में केवल 25 कैलोरी होती है।

इस detox drink को तैयार करने के लिए, बस क्रेनबेरी जूस के एक हिस्से को पानी के चार हिस्सों के साथ मिलाएं। यदि आप पेय को मीठा करना चाहते हैं, तो एक चम्मच कार्बनिक शहद जोड़ें। क्रैनबेरी लाभ में रक्तचाप में कमी, प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देना और कैंसर की रोकथाम में सहायता शामिल है। इन 3 फैट बर्निंग डिटॉक्सिफाइंग ड्रिंक रेसिपी से आप अपना वजन कम करना और ज्यादा एनर्जेटिक महसूस करना सुनिश्चित करते हैं।

इन सभी घरेलू उपायों को अपनाकर आप बहुत आसानी से अपने बॉडी को detox कर सकते हैं और अपना weight loss भी कर सकते हैं। यह सभी उपाय बहुत ही आसान और 100% natural हैं। जिनका कोई भी साइड इफ़ेक्ट नहीं है।

सर्वे भवन्तु सुखिनः

weight loss, detox water, detox drink, detox weight loss drinks,

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    error: Content is protected !!