Sexual problems

How to increase sex stamina in hindi ( सेक्स पावर बिना मेडीसिन के)

Pro Ayurved
Written by Pro Ayurved

How to increase sex stamina in hindi ( सेक्स पावर बिना मेडीसिन के) :
सेक्स प्रकृति का दिया हुआ एक खूबसूरत तोहफा है, पति पत्नी के बीच के रिस्तो को बनाये रखने के लिए यह ज़रूरी भी है. पर आजकल की stress और चिंतन भरी ज़िंदगी सेक्स के लिए आवश्यक energy को कम कर रही है और bed में लंबे समय तक टिक नही पा रहे. इस समस्या से जूझने वाले आप अकेले नही है, बहुत से लोग रोज़ इंटरनेट पर सेक्स पावर कैसे बढ़ाये, मेडिसिन फ़ॉर सेक्स पावर search कर रहे है. अगर आप भी जानना चाहते है कि पावर बूस्ट कैसे करे तो इस आर्टिकल को अंत तक पढें.

How to increase sex stamina/power in hindi ( सेक्स पावर बिना मेडीसिन के)


Males का सेक्स की पूरी प्रक्रिया के दौरान जोश बनाए रखना (endurance) काफी महत्वपूर्ण है तभी पार्टनर चरम सुख का आनंद ले पाएंगे. पुरुष और महिलाओं के body में टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन आया जाता है जो सेक्स के प्रति इच्छाशक्ति बढ़ता है इसी लिए science ने इसे love hormone भी कहा है. Market में बहुत से ऐसे pills मिलते है जो टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन को उत्तेजित कर सेक्स पावर बढ़ता है but बिना pharmacy store जाए ही सिर्फ घरेलू उपाय से ही sex power increase
कर सकते है.

Sex power बढ़ाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण foods और फ्रूट्स.

1. अश्वगंधा (improve sex power with ashwagandha)

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए अश्वगंधा एक अनमोल तोहफा है, अतिशीघ्र कामशक्ति पाने के लिए अश्वगंधा का उपयोग करे इसकी मात्र 10gm का खुराक तुरंत पावर बढ़ाने में काफी हेल्प करती है इसी लिया इसका उल्लेख कई जगह मिल जाता है.
अश्वगंधा एक आयुर्वेदिक दवा है जिसे आप किसी भी मेडिकल स्टोर से प्राप्त कर सकते हैं.

How to increase sex stamina

2. sex stamina बढ़ाने के लिए तरबूज(watermelon)का इस्तेमाल करे

सेक्स शक्ति बढ़ाने के लिए आहार

अगर आप अच्छी sex stamina पाना चाहते है तो आहार में तरबूज का इस्तेमाल करे इसमे उपस्थित L-citrulline और amino acid रक्त प्रवाह को तेज करती है जिससे लिंग (penis, male organ) में मजबूती आती है और timing भी बढ़ता है।

3. अंजीर (fig for increase sex stamina)

पुराने जमाने के लोगो का मानना था कि अंजीर से ऊर्जा मिलती है. ग्रीस के लोगो ने भी यह मान लिया था कि अंजीर के सेवन से उर्वरता शक्ति (fertility levels) बढ़ती है. अतः अंजीर का रेगुलर सेवन करे.

  • चेहरे से झुर्रिया (Wrinkles) हटाने के घरेलू उपाय
  • Aloe vera के 10 आश्चर्यजनक फायदे
  • high blood pressure क्या है, कारण, लक्षण और bp कम करने के आयुर्वेदिक उपचार

    4. प्याज और लहसुन :

    प्याज और लहसुन कामशक्ति बढ़ाने के लिए बहुत ही अच्छा vegetable है. प्याज या लहसुन प्राइवेट पार्ट में blood circulation को बढ़ा कर मजबूत बनाता है. प्याज और लहसुन को मक्खन के साथ सुनहरे रंग के होते तक तले. भूने हुए प्याज में शहद मिलाकर खाली पेट सेवन करे. कामुक शक्ति में वृद्धि होगी.

    5. चॉकलेट से सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं :

    How to improve sex stamina at home

    stress (तनाव), और anxiety (चिंता) कामशक्ति का सबसे बड़ा दुश्मन है, जब तक तनाव और चिंता हो तब तक काम का आनंद नही उठा पाएंगे. चॉकलेट में caffeine पाया जाता है जो central nerve system में act कर stress और anxiety को कम कर mind boost करता है जिससे कामशक्ति में भी वृद्धि होती है.

    6. मांस, अंडे से बढ़ाए सेक्स स्टैमिना

    अगर आप नॉन वेजिटेरियन है तो salmon, tuna fish ज़रूर खाये फिश में मिलने वाली पोषक तत्त्व और उसका उसका uses देखें.
    Omega 3 fatty acid : salmon, tuna, और अन्य मीट में ओमेगा 3 फैटी एसिड पाया जाता है जो ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है.
    विटामिन बी1 : नर्व system में सिग्नल (दिमाग द्वारा दिया गया सूचना) गति करती है, विटामिन B1 इन नर्व सिस्टम को स्ट्रॉग बनाती है जिससे सिग्नल दिमाग से सीधा penis में पहुचता है जिससे पेनिस स्ट्रॉग और कठोर हो जाती है. Vitamin b हॉर्मोन लेवल को भी balance करती है.

    लाइफ स्टाइल चेंज करे (change life style to increase sex power) :

    Libido power बढ़ाने के लिए lifestyle ने कुछ changes करें जैसे :

    एक्टिव बने रहे : Active बने रहना स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है. Cardiovasculer excersice करे. सेक्स के समय दिल की धड़कन बढ़ जाती है रेगुलर व्यायाम heart rate को balance में रखती है. इसलिए बच्चों के साथ दौड़ वाला खेल खेले, running करे या तैराकी (swimming) करे जिससे हार्ट रेट बैलेंस में रहेगी और fit and active रहेगी.

    बुरी आदत दूर करे : बुरी आदत जैसे स्मोकिंग (smoking) और over drinking को दूर करे. स्मोकिंग और अल्कोहल sex stamina की कम कर देता है तो इसे छोड़ना भी एक प्रकार से सेक्स शक्ति बढ़ाने जैसा है.
    Research से पता चला है कि alcohol सेक्स स्टैमिना बूस्ट करता है पर ज्यादा सेवन या इसका addicted होना libido के लिए हानिकारक भी है.

    सूर्य की रोशनी : सूर्य की रोशनी में थोड़ा देर टहले, हमारा शरीर melatonin नाम का हॉर्मोन produce करता है जो नींद के लिए बहुत ज़रूरी है, पर यही हॉर्मोन sex desire को कम कर देता है, सूर्य की रोशनी इस हॉर्मोन के production को कम कर देती है. सर्दियों के मौसम में यह ज्यादा जरूरी है.

    Masterbation for increase sex stamina : हस्तमैथून (Masterbation) भी देर तक सेक्स पावर के लिए एक अच्छा excersice है. जिसके बारे में अगले आर्टिकल में विस्तार से पढ़ेंगे.

  • क्यों जरूरी है vitamin B12? विटामिन B12 की कमी, उपयोग, स्त्रोत की जानकारी :
  • नेत्रदान कैसे करे? कौन कर सकता है नेत्रदान पूरी जानकारी हिंदी में
  • नींबू के top 15 फायदे – benefits of lemon

    How to increase sex stamina or power in hindi ( सेक्स पावर बिना मेडीसिन में) ये पोस्ट कैसा लगा comment करके ज़रूर बताये. अगले पोस्ट की नोटिफिकेशन (सूचना) के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करे.

    About the author

    Pro Ayurved

    Pro Ayurved

    1 Comment