increase sex power इन top 10 food से : आहार सेक्स पावर बढ़ाने के :
Sex प्रकृति द्वारा दिया हुआ सबसे सुंदर तोहफा है जिसे एक स्वस्थ couple अच्छे से enjoy कर सकते है. लेकिन आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी और खानपान से समझो यह enjoyment ना के बराबर हो गया। सेक्स का आनंद तभी आएगा जब couple एकदम स्वस्थ हो, सेक्स पावर से भरपूर हो, और sex power तभी आएगी जब खानपान को अनुचित रखा जाए। आज के time में pizza, burger, pasta इन सब का trend चल रहा है लेकिन यह स्वास्थ्य के हानिकारक है, और कई रोगों जैसे मोटापा, डायबिटीज का जड़ है, कही न कही इसका असर sex life पर भी पड़ता है.

अगर आप भी सेक्स का पुरी तरह से आनंद उठाना चाहते है तो नीचे दिए कुछ सेक्स पावर के लिए आहार का list पढे. क्योकि घर मे food और fruit (भोजन, फल) ही एक आयुर्वेदिक medicine है, तो आपको किसी अन्य सेक्स पावर के लिए दवाई की ज़रूरत नही.

Top 10 foods to increase sex power in hindi : आहार, सेक्स पावर बढ़ाने के लिए


सबसे पहले जान लेते है सेक्स पावर कम होने के कुछ कारण के बारे में :

सेक्स पावर में कमी किन कारणों से आती है?

इसके कई कारण हो सकते है जैसे:

1. खानपान (foods) : अगर खानपान अनुरुचित हो तो इसका सीधा असर सेक्स पावर पर पड़ता है. जंक फूड जैसे पिज़्ज़ा, बर्गर, पास्ता, चाउमीन इस सबके अत्यधिक सेवन से सेक्स पावर में कमी आ जाती है, अत्यधिक तला हुआ, और मसालेदार भोजन sex power घटा देती है, अच्छी सेक्स पावर के लिए इस तरह के आहार को कम मात्रा में उपयोग करे, घर मे बनी हुई सब्जियों में ज़रूरी है मसालों की मात्रा कम हो, घर के खाने को सर्वश्रेष्ठ माना जाता है क्योंकि इसमें मसालेदार चीज़ों की मात्रा कम होती है, अगर मसाला तेज़ हो तो फिर घर के और बाहर के खाने में कोई अंतर नही.

2. धूम्रपान (Smoking): धूम्रपान भी सेक्स पावर को कम कर देता है, इसलिए इसे avoid करें.

3. तनाव (Stress) : Stress मतलब तनाव भी sex power में कमी का एक कारण हो सकता है। किसी परिस्थिति के कारण mind में आये दबाव (pressure) hormon level को कम कर देता है, तनाव के समय धमनियां जिसमे रक्त प्रवाह होती है वह सिकुड़ती है जिससे रक्त प्रवाह में कमी हो जाती है जो sexual problems को जन्म देती है.

4. नींद में कमी (Sleep Problems) : अगर नींद पुरी हुई हो तो दिन अच्छा होता है, गहरी नींद के बाद शरीर से आलस और थकावट दूर हो जाती है, लेकिन अगर नींद ही न पकी हुई हो तो? इससे पूरे दिन शरीर में आलस्य भरा रहता है, दिन में भी नींद आने लगती है थकावट के कारण सेक्स में भी interest नहीं बन पाता.

5. उम्र (Aging) : उम्र बढ़ना (Aging) एक natural process है, उम्र बढ़ने के साथ साथ टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन (testosterone hormone) का level काम हो जाता है जिससे सेक्स power भी कम हो जाता है.

शरीर मे विटामिन की कमी की पहचान कैसे करे

नींबू के top 15 फायदे – benefits of lemon

Sex power kaise badhaye: सेक्स पावर बढ़ाने के लिए कुछ आहार

1. sex stamina बढ़ाने के लिए तरबूज(watermelon)का इस्तेमाल करे

सेक्स शक्ति बढ़ाने के लिए आहार

अगर आप अच्छी sex stamina पाना चाहते है तो आहार में तरबूज का इस्तेमाल करे इसमे उपस्थित L-citrulline और amino acid रक्त प्रवाह को तेज करती है जिससे लिंग (penis, male organ) में मजबूती आती है और timing भी बढ़ता है।

2. चॉकलेट से सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं :

stress (तनाव), और anxiety (चिंता) कामशक्ति का सबसे बड़ा दुश्मन है, जब तक तनाव और चिंता हो तब तक काम का आनंद नही उठा पाएंगे. चॉकलेट में caffeine पाया जाता है जो central nerve system में act कर stress और anxiety को कम कर mind boost करता है जिससे कामशक्ति में भी वृद्धि होती है.

  • चेहरे से झुर्रिया (Wrinkles) हटाने के घरेलू उपाय

    3. pomegranate (अनार) :

    to increase sex power अनार जूस पीने से antioxidant के कारण शरीर में खून की मात्रा बढ़ती है, जिससे male organ में भी रक्त पर्याप्त मात्रा में पहुंचती है, नतीजा, शिथिल सेक्स ऑर्गन को कड़क बनाती है.

    4. सेब (Apple):

    एक सेब रोज़ और डॉक्टर रखो दूर यह बात आपने कभी न कभी सुना ही होगा, सेब के सिर्फ health benefits ही नही, sex problems पर भी है. सेब में antioxidant flavonoid पाया जाता है new cells का निर्माण करता है और oxidation क्षमता को बढ़ाता है जिससे muscles strong होता है और bed में लम्बे समय तक रुक पाते है बिना premature ejaculation के..

  • चेहरे से झाइयां (Frekles) हटाने के घरेलू उपाय

    5. सेक्स पावर बढ़ाने के उपाय में कददू का बीज (seed of pumpkin) उपयोग करे:

    sex energy के लिए ज़रूरी है टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन स्तर अच्छा हो, pumpkin seed में जिंक (zinc) और मैग्नेशियम (magnesium) होता है टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन को बढ़ाता है. मैग्नेशियम रक्त वाहिकाओं (blood vessels) के inflammation (सूजन) को दूर करता है जिससे रक्त प्रवाह अच्छे से हो पाता है और penis में मजबूती आती है.

    6. Sex stamina बढ़ाने वाले foods में use करे लहसुन (garlic) :

    Garlic मतलब लहसुन का उपयोग सेक्स पावर बढ़ाने के लिये कर सकते है, प्रचीन समय से ही इसका उपयोग कामशक्ति बढ़ाने में किया जा रहा है, यह खून को साफ कर अंग में new energy प्रदान करती है, तो सब्जियों में इसका इस्तेमाल कर सकते है या हर हफ्ते 2-3 कलियां कहा सकते है.

    7. सूखे मेवे, बादाम, छुहारा, किशमिश से सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं :

    increase sex power में सूखे मेवे जैसे बादाम, छुहारा, किशमिश का उपयोग कर सकते है यह प्रोटीन और विटामिन से भरपूर होता है, प्रोटीन से शरीर मे new semen (विर्य) बनता है जिससे new energy आती है. और बेड में लंबे समय तक टिक पाते है. साथ ही भीगे हुए (अंकुरित) चने को रोज़ सुबह खा कर भी अच्छी energy पा सकते है, चना सूखे मेवे में तो नही आता लेकिन यह भी प्रोटीन से भरपूर होता है.

    8. सेक्स पावर बढ़ाने के घरेलू उपाय में मछली, माँस खाये

    अगर सेक्स को मैराथन की तरह लंबा बनाना है तो सेक्स पावर बढ़ाने के घरेलू उपाय में मछली और चिकन, मीट खाये. शाकाहारी भोजन करने वालो के लिए यह जरूरी नहीं है लेकिन जो मांसाहारी है वो इसका उपयोग कर सकते है, फिश, tuna fish और मांस में विटामिन B3, B12 और भरपूर प्रोटीन होता है जो bedroom performance को improve करता है। वैसे शाकाहारी भोजन भी उत्तम रहता है. इससे पहले ऊपर में जितने भी सेक्स पावर बढ़ाने वाले food के बारे में पढ़े वो सब शाकाहारी है, तो बिना झिझक के उनका इस्तेमाल कर सकते है.

    9. मर्दानी ताकत के लिए केला (banana) खाये :

    मर्दाना ताकत पाने के लिए बेस्ट आहार

    premature ejaculation जिसे शीघ्रपतन भी बोलते है के कारण भी लोग संभोग के आनंद नही उठा पाते, केले में मौजूद पोटेशियम muscles को मजबूत बनाती है, साथ ही premature ejaculation को भी ठीक करता है, अगर सेक्स पावर में कमी महसूस नही करना चाहते तो एक केला रोज़ सुबह खाये

  • Aloe vera के 10 आश्चर्यजनक फायदे
  • अंडरआर्म का कालापन दूर करने के लिए घरेलू उपाय

    increase sex power इन top 10 food से : आहार सेक्स पावर बढ़ाने के liye इस पोस्ट में आपने सेक्स पावर बढ़ाने वाले आहार , भोजन और फलों के बारे में पढ़ा. उम्मीद है आपको पसंद आई होगी. ऐसे ही पोस्ट पढ़ते रहने के लिए gamil से इस ब्लॉग को ज़रूर subscribe करे. thanks for reading.

    Leave a Comment