Social media

स्टार-मेकर बना Social Media

यह एक ऐसा दौर है जिसमें Social Media पर एक पोस्ट या एक वीडियो वायरल होने से रातों रात कोई भी आम इंसान जमीन से उठकर ‘सेलिब्रिटी’ या स्टार बन सकता है। इसका सबसे ताजा उदाहरण हैं रानू मंडल।

उस महिला को याद करिये, जिसे पश्चिम बंगाल रेलवे स्टेशन पर लता मंगेशकर का गाना गाते हुए देखा गया था। वह महिला, जिसे बाद में रानू मोंडल के रूप में पहचाना गया, उसका वीडियो वायरल होने के बाद इंटरनेट सनसनी बन गई।

खबरों के मुताबिक, वह कृष्णानगर में पैदा हुई थीं और अपना ज्यादातर बचपन वहीं बिताया। बाद में, वह मुंबई में रहने के लिए आयी, लेकिन अवसाद के कारण एक दशक के बाद राणाघाट लौट आई।

रानू को हाल ही में एक रियलिटी टीवी शो में आमंत्रित किया गया था। हिमेश रेशमिया, जो इस शो के जजों में से एक थे, उनसे प्रभावित हो गए और उन्हें अपनी आगामी फिल्म में एक गीत की पेशकश की।

और अब, हिमेश ने हाल ही में एक वीडियो साझा करने के लिए अपने Social Media हैंडल को लिया, जिसमें रानू ने अपनी फिल्म ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ के लिए एक गाना, ‘तेरी मेरी कहानी’ रिकॉर्ड किया है। यही नहीं, टीवी शो में आने से पहले उसने एक सैलून में मेकओवर किया था।

वीडियो देखें..

लता मंगेशकर का गाना ‘एक प्यार का नगमा’ गाकर रानू  Social Media से लाइमलाइट में आ गईं। नतीजा ये रहा कि हिमेश रेशमिया ने उन्हें अपनी फिल्म में गाने का मौका दिया है। रानू मोंडल को ‘तेरी मेरी’ गाने के लिए हिमेश की हैप्पी हार्डी और हीर में 6-7 लाख रु मिले हैं। रानू मंडल से पहले भी ऐसे कई लोग रहे जो Social Media के जरिए हिट हुए हैं। आईये जानें कौन हैं वो लोग जो Social Media से फेमस हुए..

ढिंचैक पूजा

इंटरनेट और Social Media पर वायरल सेनसेशन कैसे बनना है इसका उदाहरण हैं ढिंचैक पूजा। ‘सेल्फी मैंने ले ली आज’ गाना यूट्यूब पर अपलोड होते ही वो ऑनलाइन सेलिब्रिटी बन गईं। रही सही कसर ‘दिलों का शूटर’ और ‘आफरीन बेवफा’ जैसे गानों ने पूरी कर दी। लोकप्रियता इतनी बढ़ गई कि ‘बिग बॉस-11’ के मेकर्स ने भी इन्हें शो का हिस्सा बना लिया। यूट्यूब पर इनके 5 लाख सब्सक्राइबर हैं। यूट्यूब ने ही पूजा को स्टार बनाया।

प्रिया प्रकाश

26 सेकेंड्स के एक वीडियो में प्रिया प्रकाश के एक्सप्रेशंस ने लोगों को इस कदर प्रभावित किया कि वो देखते ही देखते  Social Media पर वायरल सेनसेशन बन गईं। प्रिया मलयाली एक्ट्रेस और मॉडल हैं। प्रिया का जो वीडियो वायरल हुआ वो उनकी डेब्यू फिल्म ‘उरु अदार लव’ का गाना है। जल्द ही प्रिया बॉलीवुड में फिल्म श्रीदेवी बंगलो से दस्तक देने जा रही हैं।

संजीव श्रीवास्तव

‘डांसिंग अंकल’ के नाम से मशहूर हुए संजीव श्रीवास्तव ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि Social Media के एक वीडियो से वो रातों रात स्टार बन जाएंगे। उनकी पॉपुलरिटी का अंदाजा इससे लगा सकते हैं कि सलमान खान ने भी उनसे मुलाकात की। यही नहीं गोविंदा के स्टाइल में डांस करने वाले डांसिंग अंकल से खुद गोविंदा और सुनील शेट्टी भी मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!